क्राइम

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी लश्कर कमांडर दुजाना ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. पुलवामा के हाकरीपोरा गांव में सुबह चार बजे शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है. खबर आ रही है कि  को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है.

यह आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी है. हाल ही में अमरनाथ यात्रियों के बस पर हमले के पीछे दुजाना का ही दिमाग था.

हालांकि ऑपरेशन समाप्त होने के बाद ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी कि घर में कौन-कौन से और कितने आतंकी छिपे हैं.
आतंकी कासिम की मौत के बाद कश्मीर में लश्कर का कमांडर बना था. वह पिछले सात साल से कश्मीर में सक्रिय था. दुजाना पर 10लाख रुपये का इनाम था. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए बताया कि अबु दुजाना और आरिफ ललहारी उस घर में मौजूद थे. घर में आग लगी हुई है.

 

इलाके में हाई अलर्ट है. सुरक्षा के लिहाज से इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी गई है. डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा, यह सुरक्षाबलों की बड़ी उपलब्धि है और बॉडी मिलने के बाद वह इस बारे में ज्यादा जानकारी दे सकेंगे. फिलहाल ऑपरेशन जारी है.

आतंकियों के छिपे होने की जानकारी के बाद इलाके में सीआरपीएफ की 182, 183 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. आतंकी हाकरीपोरा गांव के जिस घर में छिपे थे उसे सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेर लिया.

About the author

amit tomer

Add Comment

Click here to post a comment




Trending