क्राइम

पूर्व शहर अध्यक्ष सपा नेता की फैक्ट्री से कथित तौर पर जानवरों की हड्डियों से भरे दो ट्रक बरामद किए गए

गाजियाबाद | यूपी के गाजियाबाद स्थित लोनी इलाके में समाजवादी पार्टी के पूर्व शहर अध्यक्ष के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है. पुलिस को मिली एक शिकायत के बाद पूर्व सपा नेता की फैक्ट्री से कथित तौर पर जानवरों की हड्डियों से भरे दो ट्रक बरामद किए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व सपा नेता एहसान कुरैशी के खिलाफ  लोनी थाने में FIR दर्ज की गई है. पुलिस के अनुसार, उन्हें शनिवार को शिकायत मिली कि एहसान कुरैशी की फैक्ट्री में गैरकानूनी रूप से जानवरों की हड्डियों से जुड़ा कारोबार किया जा रहा है. शिकायत के बाद पुलिस ने फैक्ट्री की तलाशी ली.

फैक्ट्री से बाहर आ रही दो गाड़ियों से पुलिस ने जानवरों की हड्डियां बरामद कीं. दोनों गाड़ियों के ड्राइवरों को गिरफ्तार कर लिया गया. जांच अधिकारी ने बताया, फैक्ट्री मालिक एहसान कुरैशी के खिलाफ पर्यावरण (संरक्षण) एक्ट 1986 के तहत मामला दर्ज किया गया है. जिलाधिकारी के आदेश के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताते चलें कि बीजेपी ने चुनावी घोषणा पत्र में यांत्रिक बूचड़खाने  बंद कराने की बात कही थी. योगी सरकार बनने के बाद राज्य में इसका असर भी देखने को मिला. बीते दिनों लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने भी बूचड़खानों का पुरजोर विरोध किया था. उन्होंने शहर में हड्डी मिल, बूचड़खानों और मीट फैक्ट्रियों को बंद कराने को प्राथमिकता देने की बात कही.

Tags

About the author

amit tomer

Add Comment

Click here to post a comment




Trending