करियर

लखनऊ में बोले योगी सभी बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ना चाहिए

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के गुरु दक्षिणा कार्यक्रम में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हिस्सा लिया.

राजधानी लखनऊ के निरालानगर स्थित माधव सभागार में ये कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में सीएम के साथ ही योगी सरकार के दो दर्जन मंत्री भी मौजूद रहे.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा​ कि सरकार किसी व्यक्ति विशेष की नहीं आम आदमी की है. सरकार की योजनाओं में सबको शामिल होने की जरूरत है. उन्होंने सरकारी शिक्षा व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि वह खुद सरकारी विद्यालय में पढ़े हैं. सभी बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ना चाहिए. इस प्रयास से शिक्षा व्यवस्था में भी सुधार आएगा. हमारा लक्ष्य प्रदेश का विकास है.

राजधानी लखनऊ में संघ के हजारों स्वयंसेवकों ने दी गुरु दक्षिणा

उधर राजधानी लखनऊ में भी कई जगह गुरु दक्षिणा कार्यक्रम आयोजित हुए. इनमें लालकुआं शाखा का कार्यक्रम होटल जी थ्री में आयोजित किया गया. इसमें भारी संख्या में स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम के संचालक शिवाजी नगर के संघ चालक अनिल कुमार मिश्र भाई जी रहे.

इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर लखनऊ विश्वविद्यालय के दर्शन शास्त्र के रिटायर्ड प्रोफेसर इंदुभूषण पांडेय ने संघ के​ विचारों से स्वयंसेवकों को अवगत कराया. इंदुभूषण पांडेय इस समय संघ में विद्याभारती की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. वहीं उनके साथ जिला संघ चालक हरि कुमार भी मौजूद रहे. हरि कुमार पावर कार्पोरेशन से उप महाप्रबंधक पद से रिटायर हुए हैं.




Trending