Uncategorized

सऊदी अरब के रेगिस्तान में बर्फबारी, सोशल मीडिया पर शेयर हो रहीं PHOTOS

सऊदी के ताबुक रीजन में बर्फबारी।

ताबुक. ग्लोबल वॉर्मिंग के चलते मौसम का मिजाज समझ पाना मुश्किल होता जा रहा है। दुनिया की सबसे ठंडी जगहों पर तो जमा देने वाली ठंड पड़ ही रही है, लेकिन इस बार सर्दी में गर्म और बंजर जगहों पर भी बर्फबारी हो रही है। सऊदी अरब में भी लोग इस बार बर्फबारी के गवाह बने। यहां के ताबुक रीजन में सबकुछ बर्फ की सफेद चादर से ढक गया। सोशल मीडिया पर इसकी फोटोज शेयर की जा रही है। ये चौंकाने वाला नजारा इसलिए है क्योंकि यहां कम ही बर्फबारी देखने को मिलती है। बर्फबारी का मजा लेने जुटी लोगों की भीड़…

– अरब न्यूज के मुताबिक, ताबुक में बर्फबारी की खबर के बाद आस-पास के इलाकों से लोग बिना वक्त गंवाए पहुंच गए, ताकि रेयर स्नोफॉल देख सकें और इसका मजा ले सकें।
– स्नोफॉल देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है। खासकर माउंट अलाउज के लिए जाने वाली रोड कारों के काफिले से भरी पड़ी हैं।
– सोशल मीडिया साइट्स पर बर्फबारी की फोटोज की बाढ़ सी आ गई है। लोग यहां घूमने के साथ ही इसके फोटोज और वीडियोज पोस्ट कर रहे हैं।
– सऊदी का ताबुक रीजन पहाड़ी इलाका हैं। यहां 2580 मीटर ऊंचा अललॉज माउंटेन है। यहां रेत बर्फ की चादर से ढकी नजर आ रही है।
– पहाड़ों से घिरा ये रेगिस्तान का इलाका देश के नॉर्थ-वेस्ट में मौजूद है। यहां पहले भी कई बार स्नोफॉल देखा गया है, लेकिन ये ज्यादा वक्त के लिए नहीं रहता।

 

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment




Trending