आगरा

वैश्य समाज की एकता ही उसकी ताकत

सच का उजाला नेटवर्क
आगरा। आरक्षण की मांग अब वैश्य समाज ने की है। मौका रहा अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन का, जिसमें मुख्य अतिथि व इलाहाबाद के सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज में भी ठेला चलाने वाले और कपड़ा सिल कर पेट भरने वाले लोग हैं। हमारे समाज के कमजोर वर्ग को भी आरक्षण की जरूरत है। यदि आरक्षण नहीं मिला तो वैश्य समाज को 2019 के चुनावों में वोट का बहिष्कार करने पर विचार करना होगा।
देश में 25 करोड़ की आबादी वाला वैश्य समाज इतनी ताकत रखता है कि वह राजनीति के क्षेत्र में किसी को जीरो से हीरो और हीरो से जीरो बना सके। वैश्य समाज हार जीत की चिन्ता किए बगैर चुनौतियों को स्वीकारे और राजनीतिक क्षेत्र में अपने भागेदारी के प्रतिशत को बढ़ाए। वैश्य एकता परिषद के माध्यम से जो जनसमूह उमड़ा है वह नए भारत के निर्माण की ओर अग्रसर है। यह कहना था अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमन्त गुप्ता का। उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस वर्ष मेयर पद के लिए आठ प्रत्याशियों को टिकट मिली थी, जिसमें से 7 को विजय मिली। यह बड़ी जीत है। प्रदेश भर में 70 को चेयरमैन के पदों पर विजयी मिली। विधान सभा में वैश्य समाज के 25 प्रतिनिधि हैं। तपन ग्रुप के चेयरमैन सुरेशचन्द्र गर्ग ने कहा कि यदि व्यापार के अग्रणी वैश्य समाज सुरक्षा चाहता है तो उसे एकजुट होने के साथ राजनीतिक क्षेत्र में अपने भागीदारी को बढ़ाना होगा।
सांसद रामशंकर कठेरिया ने कहा कि यदि भारत एक बार फिर सोने की चिड़िया बनने की ओर अग्रसर है तो वह वैश्य समाज की वजह से ही है। उन्होंने वैश्य समाज की मांग पर डॉ. सुमन्त गुप्ता को राजनीतिक क्षेत्र में आगे बढ़ाने में हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया। मुख्य अतिथि व इलाहबाद के सांसद श्यामा चरण गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज में भी ठेला चलाने वाले और कपड़ा सिल कर पेट भरने वाले लोग हैं। यदि आरक्षण नहीं मिला को वैश्य समाज को 2019 के चुनावों में वोट का बहिष्कार करने पर विचार करना होगा। उन्होंने वैश्य समाज से अन्तरवैश्य जाति में विवाह करने की भी अपील की, जिससे रोटी बेटी के सम्बंध से वैश्य समाज में एकता का भाव बढ़ सके। इस मौके पर उन्होंने वैश्य समाज के कोष में पांच लाख रुपए भी प्रदान किए।
कार्यक्रम में भाजपा शहर अध्यक्ष विजय शिवहरे, भाजपा बृज महामंत्री प्रमोद गुप्ता, रामशंकर गोयल, मुरारी प्रसाद अग्रवाल, आशुतोष वार्ष्णेय, दिनेश बंसल, भगवान दास बंसल, संजय अग्रवाल, संजय सिंघल, जीएस धर्मेश, विनोद अग्रवाल, छीतरमल अग्रवाल, केएम सिंघल, राजेन्द्र प्रसाद प्रधान, विनय पोरवाल, मनोज गुप्ता, बसंत गुप्ता, संजीव वाष्णेर्य, रीतेश अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल, राकेश गुप्ता, मुरारीला गोयल, राजेन्द्र प्रसाद, कुलदीप गर्ग, राजेश जैयवाल, उमेश अग्रवाल पंकज गुप्ता, विष्णु दयाल बंसल, कल्याण प्रसाद बंसल, ज्ञान बंसल आदि।

तपन ग्रुप ने किया अतिथियों का स्वागत
परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष (युवा) विनय अग्रवाल ने वैश्य समाज को भाजपा की ओर से अधिक टिकट मिलनी चाहिए। वैश्य समाज इस बार की तरह उस पर खरा उतरेगा। कार्यक्रम का शुभारम्भ महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर व माल्यार्पण कर किया गया। अतिथियों का स्वागत तपन ग्रुप के चेयरमैन सुरेश चंद गर्ग ने किया। अध्यक्षता नरेश माहेश्वरी ने व संचालन परिषद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव रवि प्रकाश अग्रवाल व विनय अग्रवाल ने किया।

चेयरमैन व पार्षद किए सम्मानित
आगरा के मेयर नवीन जैन सहित अधिवेशन में प्रदेश के विभिन्न जिलों के 110 पाषर्दों, 40 चेयरमैनों को स्मृति चिन्ह व शॉल उढ़ाकर स्वागत किया गया। सम्मेलन में विशेष रूप से महाराष्ट्र, दिल्ली, गुणगांव, झांसी, उरई, जालौन, कानपुर, बांदा, इलाहबाद, एटा कासगंज, इटावा, मैनपुरी, शिकोहाबाद, किशनी, मथुरा, अलीगढ़ आदि से ढाई हजार वैश्य समाज के लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।




Trending