आगरा ज्योतिष यात्रा

आजादी के ‘पर्व’ पर इस बार घर-घर जन्म लेंगे कृष्ण

सच का उजाला नेटवर्क
आगरा। आजादी की 71वीं वर्षगांठ और कृष्ण जन्माष्टमी के लिए बाजार में रौनक बढ़ गई है। दुकानों पर स्वतंत्रता दिवस के लिए तिरंगे झंडे सजे हैं तो जन्माष्टमी पर्व के लिए भी बाजार में खरीदारी का दौर चल रहा है। रविवार को पूरे दिन बाजार में खासी रौनक रही।
15 अगस्त को पूरा देश स्वतंत्रता की 71वीं वर्षगांठ मनाएगा। विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में स्वतंत्रता दिवस के लिए तैयारियां की जा रही हैं। स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा हाथ में हो तो देशभक्ति का जज्बा और भी बढ़ जाता है। यही वजह है कि नगर क्षेत्र में स्टेशनरी की सभी दुकानों पर तिरंगे झंडे, छोटी झंडियां, बैच, रिबन और तिरंगी टोपियां भी सजी हुई हैं। स्वतंत्रता दिवस को लेकर बच्चों में तिरंगे झंडे को लेकर खासा उत्साह है। इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार भी 15 अगस्त को आ रहा है। जन्माष्टमी के त्योहार के लिए भी बाजार में लड्डू गोपाल की मूर्तियां, झूले और अंगवस्त्रों की बिक्री बढ़ गयी है। रविवार को आगरा बाजार में भी त्योहारों को देखते हुए खासी रौनक नजर आयी। लोगों ने देर सायं तक बाजार में जमकर खरीदारी की।

सुरक्षा व्यवस्था भी हुई पुख्ता
आगरा। मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी पर्व को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। हर ओर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। रेलवे स्टेशन हों या फिर बस अड्डे हर ओर सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। हर किसी संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है। बीते रोज पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा की बैठक भी ली। बैठक में साफ-साफ निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी प्रकार की सुरक्षा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कुछ दिन पहल सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में आतंकियों की धरपकड़ और उनके पास मिली डायरी में आगरा का जिक्र भी था, इसे भी प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। सुरक्षा पुख्ता की गई है।

Add Comment

Click here to post a comment




Trending