हेल्थ

बीवी ने कहा: पहले एचआईवी टेस्ट तभी घर में दी एंट्री

एचआईवी को लेकर देश की महिलाएं कितनी जागरुक होती जा रही है इसका एक उदारहण अभी गोरखपुर में देखने को मिला है। यहां पर एक महिला ने परदेस से लौटे पति से एचआईवी टेस्‍ट कराने के बाद घर में प्रवेश करने की बात कही। पत्‍नी की यह मांग सुनकर पहले तो पति शॉक्‍ड लेकिन बाद टेस्‍ट कराने को तैयार हो गया।

मिलने को बेकरार:
गोरखपुर के गुलरिहा इलाके में एचआईवी के प्रति जागरुकता को लेकर एक शॉकिंग मामला सामने आया है। यहां पर एक युवक अपनी शादी के कुछ दिनों बाद परदेस चला गया था। इसके बाद अब वह करीब 5 साल बाद अपने घर वापस आया। वह भी घरवालों से मिलने को बेकरार था। वहीं घरवाले भी उसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। जिसमें उसकी पत्नी भी शामिल थी, लेकिन इस बेसब्री में पत्‍नी ने अपनी जिम्‍मेदारियां और जागरुकता को नहीं भुलाया।

तभी साथ रहेगी:
महिला ने पति के वापस आते ही उससे कहा कि वह पहले अपना एचआईवी टेस्‍ट कराये। जब वह अपना एचआईवी टेस्‍ट करा लेगा तभी वह उसके साथ रहेगी। पत्‍नी की यह मांग सुनकर पति को बेहद गुस्‍सा आया। वहीं उसके घरवाले भी इसका विरोध कर रहे थे। हालांकि बाद में पति टेस्‍ट कराने को तैयार हो गया। उसे पत्‍नी की बात समझ में आ गई कि उन दोनों के भले की यह मांग कर रही है।

रिपोर्ट आ गई:

इसके बाद ही वे दोनों मेडिकल कॉलेज गए और वहां पर जांच कराई। दोनों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई। इस जांच के बाद वे दोनों काफी खुश दिखे। डॉक्‍टर्स भी उसकी तारीफ कर रहे थे। उनकी इस बात की चर्चा अब पूरे इलाके में हो रही है। वहीं महिला की भी काफी तारीफ हो रही है कि उसने काफी हिम्‍मत का काम किया है। आज भी अधिकांश औरते इस मुद्दे पर बात करने में झिझकती हैं और इस महिला ने पति को जांच भी करा डाली।

Add Comment

Click here to post a comment