यात्रा राजनीती

मोदी का न्योता कबूल, नवंबर में आएंगी इवांका

डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका इस साल नवंबर में भारत आएंगी। वे 28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में होने वाली ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में अमेरिकी डेलिगेशन की अगुआई करेंगी। बता दें कि मोदी जून में अपने पहले अमेरिकी दौरे पर गए थे। इस दौरे में उन्होंने इवांका को भारत में इस समिट के लिए इनवाइट किया था। इवांका ने भी उस वक्त ट्वीट करके मोदी को इसके लिए शुक्रिया अदा किया था।

खुद डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट करके दी जानकारी…

– डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया, “इवांका ट्रम्प भारत में अमेरिका के डेलिगेशन की अगुआई करेंगी जो वर्ल्ड लेवल पर महिलाओं की एंटरप्रेन्योरशिप का सपोर्ट करेगा।”
इवांका ने क्या कहा?
– “भारत में होने वाली ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में अमेरिकी डेलिगेशन की अगुआई करने और पीएम मोदी से मिलने को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रही है। दुनियाभर के एंटरप्रेन्योर्स से मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं।”
मोदी ने क्या कहा?
– नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “इस तीन दिवसीय समिट का उद्देश्य दोनों देशों के एंटरप्रेन्योर्स को एकसाथ लाना है।” उन्होंने कहा कि यह समिट एंटरप्रेन्योर्स को एकसाथ लाने का अद्वितीय अवसर है।
– उन्होंने कहा कि यह समिट एंटरप्रेन्योर्स को एकसाथ लाने का अद्वितीय अवसर है।
– उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मैं अमेरिकी डेलिगेशन के लीडर के रूप में जीईएस 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रम्प की मौजूदगी को लेकर आशांन्वित
हूं।”
भारत में पहली बार हो रही यह समिट
– बता दें कि ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप सिमिट का यह 8th सेशन है। भारत पहली बार इसकी मेजबानी करने जा रहा है। इसे नीति आयोग विदेश मंत्रालय की मदद से आयोजित कर रहा है।
– तीन दिन की समिट का मकसद, अमेरिकी एंटरप्रेन्योर्स और इन्वेस्टर्स को अपने इंटरनेशनल काउंटरपार्ट्स से जोड़ना है।
– इससे पहले अमेरिका, तुर्की, यूएई, मलेशिया, मोरक्को और केन्या में इसका आयोजन हो चुका है। इससे पहले अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से इस समिट की मेजबानी की गई थी।

Add Comment

Click here to post a comment




Trending