क्राइम

पहेली बनी बक्सर के डीएम की खुदकुशी, मिले कई सुसाइड नोट

गाज‍ियाबाद.बिहार के बक्सर ज‍िले के डीएम मुकेश पांडेय ने गुरुवार को गाजियाबाद में सुसाइड कर लिया। उनकी डेडबॉडी रात में गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर मिली। सुसाइड से पहले उन्होंने व्हाट्सऐप पर फैम‍िली को एक मैसेज भी भेजा, ज‍िसमें उन्होंने ल‍िखा क‍ि वे सभी से बहुत प्यार करते हैं,लेक‍िन उन्हें भूल जाएं। बता दें, सारण डिस्ट्रिक्ट के रहने वाले और साल 2012 बैच के आईएएस अफसर मुकेश की बीते 4 अगस्त को ही पहली बार डीएम के रूप में पोस्टिंग हुई थी। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा।

वेस्ट द‍िल्ली के एक मॉल में घूमने गए थे मुकेश…

– बताया जा रहा है कि मुकेश दो दिनों की छुट्टी पर गुरुवार सुबह डीडीसी को ज‍िम्मेदारी सौंपकर वाराणसी होकर फ्लाइट से दिल्ली गए थे। वहां वे होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 724 में ठहरे थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि वे शाम को वेस्ट द‍िल्ली के एक मॉल में गए थे। यहां एक दोस्त से मुलाकात के बाद वे निकल गए।
– इसके बाद रात करीब 9 बजे के बाद उनकी डेडबॉडी गाजियाबाद स्टेशन से एक किलोमीटर दूर कोटगांव के पास रेलवे ट्रैक से बरामद की गई। डीएम की बॉडी दो पार्ट में मिली है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह ही मुकेश को सूचना मिली थी कि उनकी फैमिली में किसी को हार्ट अटैक आया है।
डेडबॉडी के पास से मिला सुसाइड नोट
– देर रात 11 बजे डीजीपी पीके ठाकुर ने डीएम द्वारा सुसाइड किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। इस संबंध में गाजियाबाद पुलिस जांच कर रही है। फिलहाल सुसाइड के कारणों को लेकर स्थिति साफ नहीं है।
– डीएम के परिजनों द्वारा सूचना मिलने पर डीजीपी ने यूपी पुलिस से भी कॉन्टैक्ट क‍िया था। बता दें, दिल्ली के जिस होटल लीला पैलेस में डीएम मुकेश पांडेय ठहरे थे, उसी में कुछ साल पहले पूर्व विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने भी सुसाइड क‍िया था।
व्हाट्सऐप पर किया ये मैसेज
– होटल के 10वें फ्लोर से कूदकर आत्महत्या करने जा रहा हूं। मैं जीवन से निराश हूं।
– सुसाइड नोट होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 742 में मेरे नाइक के बैग में रखा है।
– आखिरी पंक्तियों में लिखा है- आई एम सॉरी। आई लव यू ऑल। प्लीज फॉरगिव मी। (मुझे माफ करो। मैं आप सबसे प्यार करता हूं। कृपया मुझे भूल जाएं।)
इन पदों पर रह चुके थे मुकेश
– बक्सर से पहले मुकेश बेगूसराय के बलिया अनुमंडल में एसडीएम और कटिहार में डीडीसी के पद पर सेवा दे चुके थे।
– 2012 में ऑल इंडिया में 14वीं रैंक लाने वाले मुकेश पांडेय को साल 2015 में संयुक्त सचिव रैंक में प्रमोशन मिला था।

Add Comment

Click here to post a comment




Trending