राजनीती

मोदी ने लगाई सांसदों की क्लास, कहा- जो करना है करिए मैं 2019 में देखूंगा

नई दिल्ली, एजेंसी। संसद में गुरुवार को भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक हुई। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह शामिल हुए। मोदी ने संसद से गैरहाजिर रहने वाले सांसदों की क्लास लगाई। उन्होंने कहा, ‘आपलोग अपने आपको क्या समझते हैं, आप और मैं कुछ नहीं हैं, जो है वह भाजपा है पार्टी है। बार-बार व्हिप क्यों देना पड़ता है, आपलोगों को जो करना है करिए मैं 2019 में देखूंगा।’
संसद का मानसूत्र खत्म होने वाला है, ऐसे में सत्र के खत्म होने से पहले यह बैठक काफी अहम है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी उन तमाम सांसदों को फटकार लगा सकते हैं जो संसद सत्र के दौरान नदारद रहते हैं। बता दें कि गुजरात में तीन राज्यसभा उम्मीदवारों का चुनाव था, जिसमें दो सीटों पर भाजपा को जीत मिली है।

सांसदों को पीएम मोदी की खास हिदायतें

– जितनी मस्ती करनी थी कर ली, अब अमित शाह आ गए हैं.

– बार-बार कहने पर भी सदन में क्यों नहीं आते हैं

– सदन में आने के लिए भी व्हिप क्यों जारी करना पड़ता है

– मीडिया में सब छपता है, करिए जो करना है

– आपको जो करना है करें, मैं 2019 में देख लूंगा

– बार-बार कहने पर मीडिया में बयान क्यों दिए जाते है

– पार्टी ही सब कुछ है, मैं और आप कुछ भी नहीं

इस घटना के बाद से नाराज है पीएम मोदी

आपको बता दें कि 31 जुलाई को राज्यसभा में सरकार के सांसदों की अनुपस्थिति के कारण ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने के लिए संशोधन को लेकर हुई वोटिंग में विपक्ष का प्रस्ताव पास हो गया था जिससे सरकार की किरकिरी हुई थी. तभी से पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष सांसदों से खफा बताए जा रहे थे. इसे लेकर मीडिया में भी काफी खबरें छपी थी.

भाजपा सांसदों को नरेंद्र मोदी की फटकार, कहा- संसद का कोरम पूरा नहीं होता, सदन में देनी होगी हाजिरी

इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी सांसदों के सदन से कई बार अनुपस्थिति को लेकर कहा था कि वे सब कुछ कर सकते हैं लेकिन पार्टी सांसदों की हाजिरी नहीं बना सकते है. यह पार्टी सदस्यों को ही सुनिश्चित करना होगा. प्रधानमंत्री ने ये भी कहा था कि वह अचानक कभी भी किसी सांसद को बुला सकते हैं. सू़त्रों के अनुसार अगर सांसद संसद सत्र के दौरान सदन में मौजूद हैं तो उन्हें उपस्थित माना जायेगा और अगर वह लॉबी में हैं तब उन्हें गैर हाजिर माना जायेगा.

Add Comment

Click here to post a comment




Trending