इंटरनेशनल

रेस्तरां ने दिया आॅफर, ‘जितने बड़े स्तन होंगे, उतनी छूट मिलेगी’

पेइचिंग
चीन में एक रेस्तरां ने महिलाओं को उनकी ब्रा के साइज के हिसाब से छूट का ऑफर दिया है। मतलब जिस महिला के स्तन जितने बड़े होंगे, उसे उतनी ज्यादा छूट मिलेगी। इस खास डिस्काउंट ऑफर के लिए अब इस रेस्तरां की काफी आलोचना हो रही है।

चीन के एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेंडी श्रिंप नाम के इस रेस्ट्रॉन्ट ने महिलाओं को उनकी ब्रा के नंबर के मुताबिक बिल पर छूट देने का ऑफर निकाला। इस डिस्काउंट का विज्ञापन करने के लिए जगह-जगह पोस्टर भी लगाए गए। इन पोस्टरों से नाराज होकर कई स्थानीय लोगों ने काउंसिल में इसकी शिकायत कर दी। यह घटना हांगचो नाम के प्रांत की है।

इन पोस्टरों में अंडरवेअर पहने हुए कार्टून महिलाएं इस रेस्तरां के बाहर लाइन लगाकर खड़ी हैं। इसके नीचे लिखा है, ‘पूरा शहर स्तनों की तलाश में है।’ इसमें महिलाओं की ब्रा के कप के साइज के मुताबिक छूट देने की बात भी कही गई है। जिन महिलाओं के स्तनों का साइज बड़ा होगा, उन्हें ज्यादा छूट मिलेगी। लोगों ने इसकी शिकायत की है। एक शिकायतकर्ता ने इन विज्ञापनों को अश्लील बताते हुए कहा कि यह महिलाओं के साथ पक्षपात है।

ये पोस्टर्स सबसे पहले 1 अगस्त को नजर आए थे।

ये पोस्टर्स सबसे पहले 1 अगस्त को नजर आए थे। शिकायत के बाद इसे हटा लिया गया। ट्रेंडी श्रिंप के जनरल मैनेजर ने इसे अपनी सेल्स की रणनीति बताते हुए इस ऑफर का बचाव किया। उन्होंने कहा, ‘जैसे ही हमने इस डिस्काउंट ऑफर का विज्ञापन किया, हमारी बिक्री 20 प्रतिशत तक बढ़ गई। हमारे यहां कुछ लड़कियां ऐसी आईं जिन्हें अपने स्तनों के आकार पर काफी गर्व था, वे कुछ भी छुपाना नहीं चाहती थीं।’ मैनेजर ने आश्वस्त किया कि रेस्तरां आने वाली महिला ग्राहकों को ऑफर का फायदा उठाने के लिए वहां काम करने वाली महिला वेटर्स से बात करनी होगी, न कि पुरुष कर्मचारियों से।

Add Comment

Click here to post a comment




Trending