आगरा क्राइम

शाहगंज में बवाल के बाद तनाव: Agra

सच का उजाला नेटवर्क
आगरा। शाहगंज बाजार में मंगलवार की रात हुए दो संप्रदाय के बीच पथराव और फायरिंग के बाद बुधवार को बाजार में तनाव की स्थिति देखी गई। लोग केवल जरूरी काम से ही घर निकले। क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात हो गया है और दोनों पक्षों की ओर से पंचायत भी चल रही हैं। इधर पुलिस ने दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया हे और पांच-छह लोगों को हिरासत में ले लिया है।
शाहगंज के सोरों कटरा में इस्माइल की रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। मंगलवार की रात साढ़े आठ बजे उसका पुत्र युसूफ दुकान के सामने सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान सामने से आते एक्टिवा सवार कमल ने उसे टक्कर मार दी। इसे लेकर दोनों में विवाद हो गया। कमल ने युसूफ से मारपीट कर दी। यह देख दुकान पर बैठे इस्माइल आदि वहां आ गए। उन्होंने कमल को पीट दिया।
इस पर कमल ने अपने पिता कोको और चाचा को फोन कर दिया। वह लोगों के साथ वहां पहुंच गए। दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए। कमल पक्ष ने दुकान और मकान पर धावा बोल तोड़फोड़ कर दी। इसके बाद दोनों ओर से जमकर मारपीट और पथराव शुरू हो गया। इस बीच फायच्रग से बाजार में अफरातफरी और भगदड़ मच गई। व्यापारियों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। वहां से गुजरते राहगीरों में चीख-पुकार मच गई। लोग वाहनों को सड़क पर छोड़कर भाग गए। दोनों ओर से आधा घंटे तक पथराव होता रहा। इसमें कई राहगीर भी घायल हो गए। जानकारी होने पर अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हालात को काबू में किया। पुलिस को देख पथराव करते लोग भाग खड़े हुए। संघर्ष में दोनों पक्ष के लोग घायल हुए हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
बुधवार को क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी रही। पुलिस फोर्स तैनात रहा। सूचना मिलने के बाद दोनों पक्षों के रिश्तेदारों का आना-जाना भी लगा रहा। इस दौरान समझौता कराने के लिए पंचायत भी कराई जा रही है। पुलिस का कहना है कि घटना में पांच छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Add Comment

Click here to post a comment




Trending