फैशन यात्रा हेल्थ

इन 7 जगहों को लड़कियों के घूमने के लिए सबसे सुरक्षित

घूमना किसे पसंद नहीं. लेकिन घूमक्‍कड़ी के लिए सबसे अहम जरूरत होती है सुरक्षा की. परदेस की उस डगर पर कोई भी जाना पसंद नहीं करता, जहां जान को खतरा हो. ऐसे में बात जब लड़कियों के घूमने की आती है तो सबसे जरूरी होती है सुरक्षा. ट्रैवल पोर्टल मेक माय ट्रिप ने दुनिया की इन 7 जगहों को लड़कियों के घूमने के लिए सबसे सुरक्षित माना है.

हंगरी, बुडापेस्‍ट : यूरोप में हंगरी की राजधानी बुडापेस्‍ट लड़कियों के लिए सबसे सुरक्षित जगह है. यह खूबसूरत शहर वुमन ट्रैवलर का स्‍वागत करता है. आप यहां बिंदास, बेलौस होकर घूम सकती हैं. ट्रिप भी सस्‍ती है और यहां आना भी सुरक्षित.

भूटान: भारत के पड़ोस में और बिना वीजा के घूमने के लिए ये सबसे फाइन डेस्‍टिनेशन है. बतौर वुमन घूमने के लिए ये सबसे सुरक्षित जगह है. यहां के प्राकृतिक नजारे आपको ता उम्र याद रहेंगे.

दार्जिलिंग पश्‍चिम बंगाल : इंडिया में वेस्‍ट बंगाल के दार्जिलिंग को भी मेक माय ट्रिप डॉट कॉम ने लड़कियों के घूमने के लिए सबसे सुरक्षित जगह माना है. पोर्टल इसे देश की सबसे सुंदर और सेफ प्‍लेस में से एक मानता है.

थाईलैंड: इंडिया के सबसे करीब स्‍थित थाइलैंड सबसे सस्‍ती ट्रिप है. वहीं यह लड़िकयों के घूमने के लिए सबसे सेफ है. आप यहां बैंकॉक बिंदास और बेफिक्र होकर घूम सकती हैं.

कसोल: हिमाचल प्रदेश का कसोल सेफ्टी के लिहाज से आपके लिए बेस्‍ट लोकेशन है. पोर्टल के मुताबिक यहां का मौसम, टूरिस्‍ट प्‍लेसेस और अदर स्‍पॉट आपके लिए हमेशा यादगार रहेंगे.

कुर्ग, कर्नाटका : बेंगलुरु के पास कुर्ग सबसे बेस्‍ट टूरिस्‍ट प्‍लेस है. लड़कियां यहां अकेले घूमने आ सकती हैं. यहां सुरक्षा के लिहाज से वे महफूज होंगी बल्‍िक वे कई दिन ठहर भी सकती हैं.

Add Comment

Click here to post a comment