राजनीती

BJP सांसद सांवरलाल जाट का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है. सांसद और पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट का निधन बीजेपी और राष्ट्र के लिए बड़ी क्षति है.

 अजमेर के नसीराबाद से बीजेपी के सांसद सांवर लाल जाट  का 62 साल की उम्र में दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है। सुबह करीब 06:15 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। 22 जुलाई को यहां अमित शाह  की मीटिंग में उनकी तबीयत खराब हो गई थी और वो गिर पड़े थे। इसके बाद उन्हें जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। जाट 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2014 तक मोदी सरकार में जल संसाधन राज्यमंत्री रहे। अभी वे राजस्थान के राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष थे।

27 जुलाई को एम्स में शिफ्ट किया गया था…

– तबीयत खराब होने के बाद जाट को पहले जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। बाद में 27 जुलाई को उन्हें दिल्ली के एम्स में शिफ्ट किया गया था। इससे पहले सीएम वसुंदरा राजे  ने एम्स में जरूरी इंतजाम किए जाने को लेकर बात यूनियन हेल्थ मिनिस्टर जेपी नड्डा से फोन पर बात की थी।
– जाट ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के सचिन पायलट को हराया था। सचिन पायलट भी उनका हालचाल जानने जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज पहुंच थे।
ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ले जाया गया था
– सांवरलाल को एसएमएस से सांगानेर एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरीडोर बनाकर ले जाया गया था। सिर्फ 8 मिनट में उनकी एंबुलेंस एयरपोर्ट पहुंच गई थी।
– उस वक्त डॉक्टरों का कहना था कि सांवरलाल की पल्स, बीपी और हार्ट बीट सही है, लेकिन ब्रेन को शुरुआती दौर में ऑक्सीजन नहीं मिलने पर उन्हें वेंटीलेटर पर लिया गया। डॉक्टरों ने बताया कि सांवरलाल की किडनी में दिक्कत पहले से है। वे डायलिसिस कराने के बाद मीटिंग में पहुंचे थे।
22 जुलाई को बिगड़ी थी हालात
– भाजपा सांसदों विधायकों की 22 जुलाई को बैठक में उनकी हालत बिगड़ गई थी। इलेक्ट्रोलाइट इम्बैलेंस के कारण उनकी हार्ट बीट बेकाबू हो गई थी, सांसें अटक गईं। यह बैठक अध्यक्ष अमित शाह ले रहे थे। सांवरलाल बोलने के लिए खड़े हुए और तभी गश खाकर गिर पड़े थे।
राजनीति में आने से पहले प्रोफेसर थे
– सांवर लाल जाट का जन्म 1955 में अजमेर जिले के गोपालपुरा गांव में हुआ था।
– उन्होंने एमकॉम और पीएचडी की डिग्री हासिल की थी। राजनीति में आने से पहले वे प्रोफेसर थे। उनकी पत्नी का नाम नर्बदा है। जाट के दो बेटे और एक बेटी है।

Add Comment

Click here to post a comment




Trending