राजनीती

गोरखपुर में योगी, अयोध्या से अखिलेश का कैम्पेन

सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ बुधवार को छठवीं बार गोरखपुर के दौरे पर जा रहे हैं। वे गोरखपुर एयरपोर्ट पर 11:10 बजे तक पहुंच सकते हैं। वे शुक्रवार तक 6 जिलों गोरखपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बहराइच और बाराबंकी का दौरा करेंगे। दूसरी तरफ, समाजवादी पार्टी आज से यूपी के सभी 75 जिलों में “देश बचाओ, देश बनाओ” आंदोलन की शुरुआत करने जा रही है। इसके तहत सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अयोध्या में और पार्टी के दूसरे नेता अलग-अलग जिलों में रैली को एड्रेस करेंगे। वहीं, कांग्रेस डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर्स पर बीजेपी के खिलाफ “हक मांगो अभियान” की शुरुआत करेगी। दोपहर में पहुंचेंगे गोरखनाथ मंदिर…
– योगी सबसे पहले सुबह 11.40 से दोपहर 12.10 तक नेताजी सुभाष चंद्र बोस डिस्ट्रिक्ट हॉस्प‍िटल में ब्लड डोनेशन कैम्प का इनॉगरेशन करेंगे।
– इसके बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत यहां ब्लड डोनेशन कैम्प और ब्लड ग्रुप डायरेक्टरी का इनॉगरेशन करेंगे।
– 12.15 से 1.30 बजे तक सीएम गोरखपुर यूनिवर्सिटी कैम्पस में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हकदारों को मंजूरी का लेटर देंगे।
– दोपहर 1.50 से 2.20 तक योगी बीआरडी मेडिकल कॉलेज में नए आईसीयू और सीसीयू का इनॉगरेशन करेंगे। इस दौरान उनके साथ मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर आशुतोष टंडन भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद सीएम यहां भर्ती इन्सेफ्लाइटिस के मरीजों और परिजनों से मिलेंगे।
– दोपहर 2.50 बजे योगी गोरखनाथ मंदिर आ जाएंगे। यहां वे बीजेपी नेताओं और अफसरों से मुलाकात करेंगे।
अखिलेश का देश बचाओ, देश बनाओ कैम्पेन
– समाजवादी पार्टी बुधवार को यूपी के सभी 75 जिलों में “देश बचाओ, देश बनाओ” आंदोलन करने जा रही है। इसकी अगुआई अखिलेश यादव करेंगे और वे खुद अयोध्या में रैली को एड्रेस करेंगे।
– इस आंदोलन और रैली के जरिए सपा केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधेगी। रैली के दौरान क्राइम के आंकड़ों से लेकर किसानों की कर्ज माफी जैसे मुद्दों पर बात हो सकती है।
– बता दें, सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ दो बार अयोध्या जा चुके हैं और रामलला से लेकर हनुमानगढ़ी मंदिर तक के दर्शन कर चुके हैं।
कांग्रेस का हक मांगो कैम्पेन
– भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं सालगिरह पर यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रेसिडेंट राजबब्बर की अपील पर राज्य के सभी डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर्स पर कई प्रोग्राम किए जाएंगे।
– इसके तहत पार्टी लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए शपथ प्रोग्राम, स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीदों को नमन और किसानों, बेरोजगार युवाओं, व्यापारियों, मजदूरों के लिए ‘हक मांगो अभियान‘ चलाएगी। इसके लिए संकल्प यात्रा निकाली जाएगी।
– यूपी कांग्रेस के स्पोक्सपर्सन अशोक सिंह ने बताया कि ‘हक मांगो अभियान‘ के तहत होने वाले आयोजन में ये मुद्दे उठाए जाएंगे
1) किसानों की कर्जमाफी एक फर्जी एलान
2) नौजवानों की बढ़ती बेरोजगारी पर सरकार की उदासीनता।
3) जीएसटी कानून- कमरतोड़ महंगाई
4) यूपीए सरकार ने 14% पर जीएसटी लाने का प्रस्ताव दिया था, जिसका बीजेपी ने विरोध किया था। अब बीजेपी ही 28% पर जीएसटी लागू कर बहुमत का दुरुपयोग कर रही है।
5) रोटी, कपड़ा और मकान, दवा महंगी-लग्जरी कार सस्ती, ऐसा क्यों?
6) विदेशों से आने वाले कालेधन का कुछ पता नहीं है। पीएम ने झूठे वादे किए।
7) गांधी के देश में खादी पर 12% टैक्स लगाया गया और प्रोडक्ट पर 18%। ये तानाशाही है।
18 सितंबर से मायावती करेंगी UP दौरा
– राज्यसभा से इस्तीफा दे चुकीं बसपा चीफ मायावती भी 18 सितंबर 2017 से 18 जून 2018 तक यूपी का दौरा करेंगी और लोगों से
मुलाकात करेंगी। कहा जा रहा है कि अब वे संगठन को दुरुस्त करने की तैयारी में हैं।

Add Comment

Click here to post a comment




Trending