Movies बॉलीवुड मनी

‘जब हैरी मेट सेजल’ की कमाई 100 करोड़ के पार

सुपरस्टार शाहरूख खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ ने वर्ल्डवाइड 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. भले ही फिल्म देश में अच्छी कमाई नहीं कर पा रही हो लेकिन विदेशों में फिल्म की कमाई शानदार है. आगे जानें फिल्म की घरेलू और वर्ल्डवाइड कमाई…

बता दें कि रविवार को इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 15.50 करोड़ रुपये की कमाई की लेकिन वहीं रक्षा बंधन के दिन इस फिल्म की कमाई आधी हो गई. छुट्टी होने के बावजूद ये फिल्म रक्षा बंधन यानी सोमवार के दिन सिर्फ 7.15 करोड़ की कमाई कर पाई.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर फिल्म की कमाई की जानकारी दी है. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने पहले दिन शुक्रवार को 15.25 करोड़, दूसरे दिन शनिवार को 15 करोड़, तीसरे दिन रविवार को 15.50 करोड़ और चौथे दिन सोमवार को 7.15 करोड़ की कमाई कर चुकी है.

इस तरह कुल मिलाकर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म 52.90 (नेट कमाई) करोड़ कमा चुकी है. फिल्म की ग्रोस कमाई तकरीबन 75 करोड़ पहुंच चुकी है.

वहीं रविवार तक फिल्म विदेशों में तकरीबन 44 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी थी. अगर फिल्म की ग्रोस और विदेशों की कमाई को जोड़ दिया जाए तो ‘जब हैरी मेट सेजल’ तकरीबन 119 करोड़ रुपये का कारोबर कर चुकी है.

बता दें कि भारत में इस फिल्म को समीक्षकों से अच्छी रेटिंग नहीं मिली है और अब दर्शक भी इस फिल्म को कुछ खास पसंद नहीं कर रहे हैं.

फिल्म में अनुष्का का नाम सेजल है, जबकि शाहरुख खान पंजाबी लड़के हरिंदर उर्फ हैरी का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में शाहरुख एक टूरिस्ट गाइड की भूमिका में हैं.

फिल्म की कहानी तब दिलचस्प हो जाती है जब हैरी सेजल की इंगेजमेंट रिंग को ढूंढने उनके साथ निकलते हैं. इसी दौरान सेजल को हैरी का साथ पसंद आने लगता है.

इस रोमांटिक फिल्म की शूटिंग प्राग, एम्सटर्डम, लिस्बन और बुडापेस्ट में हुई है. अनुष्का और शाहरुख तीसरी बार साथ काम कर रहे हैं.

इससे पहले दोनों ‘रब ने बना दी जोड़ी’ और ‘जब तक है जान’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

इस फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली हैं और इसे शाहरूख के ही प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज ने प्रोड्यूस किया है.

Add Comment

Click here to post a comment