क्राइम

वर्णिका बेटी जैसी, बीजेपी दबाव नहीं डाल रही है- बराला

चंडीगढ़. IAS की बेटी वर्णिका कुंडू से छेड़छाड़ के मामले में हरियाणा बीजेपी चीफ सुभाष बराला ने पहली बार बयान दिया। बराला ने कहा कि इस केस को प्रभावित करने के लिए वे अपनी पॉलिटिकल पोजिशन का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “वर्णिका कुंडू केस में जांच पूरी हो चुकी है। मेरे बेटे विकास के खिलाफ जो भी जरूरी कदम हैं, वो उठाए जाने चाहिए। बीजेपी बेटियों की स्वतंत्रता की बात करती है और वर्णिका मेरी बेटी जैसी है।” बता दें कि वर्णिका आईएएस अफसर वीरेंद्र कुंडू की बेटी है। उसने हरियाणा के बीजेपी प्रेसिडेंट सुभाष बराला के बेटे विकास पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

बीजेपी दबाव नहीं डाल रही है- बराला…

– बराला ने कहा, “इस मामले को प्रभावित करने के लिए ना तो मैं और ना ही बीजेपी किसी तरह का दबाव डाल रही है।”
– बता दें कि कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि हरियाणा बीजेपी चीफ के बेेटे को बचाने के लिए एडमिनिस्ट्रेशन पर दबाव डाला जा रहा है।
CCTV फुटेज की होगी जांच
– चंडीगढ़ पुलिस ने 5 सीसीटीवी की फुटेज हासिल की है। वर्णिका के आरोप के मुताबिक जिस रूट पर उसका पीछा किया गया, उसी रूट के CCTV से फुटेज मिले हैं।
– बता दें कि चंडीगढ़ एसएसपी ईश सिंघल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमने कुछ CCTV फुटेज की पहचान की है, हम इनसे फुटेज लेंगे और टेक्निकल एनालिसिस पूरी होने के बाद जानकारी देंगे।
वर्णिका बोली- डरूंगी नहीं

– विक्टिम वर्णिका कुंडू का कहना है कि दबाव बनाने के लिए सोशल मीडिया पर उसके फोटो पोस्ट किए जा रहे हैं, लेकिन वह इससे डरेगी नहीं।
– वर्णिका ने उसके देर रात अकेले घर लौटने को लेकर उठाए जा रहे सवालाें पर खुलकर जवाब दिया। उसने कहा कि एक तरफ समाज नारी को सशक्त बनाने और समानता का हक देने की बात करता है। दूसरी तरफ ऐसी बे-सिर-पैर की बातें की जाती हैं। मेरे परिवार वालों पता था कि मैं कहां थी।
– वर्णिका ने यह भी कहा कि आरोपी युवक भी देर रात सड़क पर थे उनपर सवाल क्यों नहीं खड़े हो रहे। ऐसे लड़कों के कारण युवतियां अनसेफ हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें और उनके परिवार को जांच एजेंसी और कानून पर यकीन है।
– बता दें कि हरियाणा के बीजेपी के वाइस प्रेसिडेंट रामवीर भट्टी ने कहा था कि वो लड़की इतनी रात में क्यों घूम रही थी?
वीएस कुंडू बोले- अफसर से पहले पिता हूं
– आईएएस अधिकार वीएस कुंडू का भी कहना है कि वे इस मामले में किसी भी दबाव के आगे नहीं झुकेंगे। उन्होंने कहा, “मैं प्रशासनिक अधिकारी बाद में हूं, इससे पहले बेटी का पिता हूं। किसी तरह के दबाव के आगे झुकने का सवाल ही पैदा नहीं होता।”
– हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार या किसी अन्य की ओर से उन पर कोई दबाव नहीं आया है। लेकिन आगे ऐसा होता है तो इसके लिए वे तैयार है।
– उन्होंने कहा कि पूरा देश हमारे साथ खड़ा है। यह एक बेटी के सम्मान का सवाल है, इससे किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता।
– कुंडू ने आगे कहा, “अगर मेरा तबादला होता है तो हो जाए, क्योंकि यह नौकरी का हिस्सा है। मैंने अपनी नौकरी पूरी ईमानदारी से की है। इसलिए कोई डरने की बात नहीं है। बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए हर कोशिश करने के लिए तैयार हूं। पुलिस जब चालान पेश करेगी तो हम देखेंगे कि क्या धाराएं लगी हैं। अगर धाराएं कमजोर होंगी तो हम उचित कदम उठाएंगे।”
राहुल बोले- BJP साठगांठ न करे
– राहुल गाँधी ने रविवार को युवती से छेड़छाड़ के मामले में बीजेपी पर तीखा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार मुजरिमों और अपनी विचारधारा वालों से साठगांठ न करे, बल्कि उनको सजा दे।
– उन्होंने कहा कि एक लड़की को किडनैप करने की कोशिश और उसकी इज्जत से खिलवाड़ करने की घटना की कांग्रेस निंदा करती है।
क्या है मामला?
– शुक्रवार रात करीब 11-12 बजे चंडीगढ़ में एक आईएएस अफसर की बेटी अपनी कार से जा रही थी। लड़की का आरोप है कि कार सवार दो लड़कों ने उसका पीछा किया। उसकी कार के आगे अपनी कार अड़ाकर रोका। गेट से बाहर खींचने की कोशिश की। लड़की ने तुरंत पुलिस काे फोन लगाया। मदद के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।
– पुलिस के मुताबिक आरोपी नशे में थे। इनमें से एक हरियाणा के बीजेपी चीफ सुभाष बराला का बेटा था। पुलिस ने शनिवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जमानत दे दी गई।
– अब विक्टिम की मांग है कि आरोपियों पर किडनैप की धारा भी लगाई जाए।

Add Comment

Click here to post a comment




Trending