राजनीती

गुजराज के बाढ़ प्रभावित इलाके के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी की कार पर पत्थर फेंके

अहमदाबाद.गुजराज के बाढ़ प्रभावित इलाके के दौरे पर पहुंचे राहुल गाँधी की कार पर शुक्रवार को कुछ लोगों ने पत्थर फेंके। राहुल की कार का पिछला शीशा टूट गया। हालांकि, उनको कोई चोट नहीं आई। एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। राहुल को काले झंडे भी दिखाए गए। इस पर उन्होंने कहा- उन लोगों को काले झंडे दिखाने दो। मैं उनसे नहीं डरता। बता दें कि गुजरात में बाढ़ से सबसे ज्यादा नुकसान बनासकांठा में ही हुआ था। यहां 61 लोगों की मौत हो चुकी है। कांग्रेस के नेशनल स्पोक्सपर्सन रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राहुल की कार के फोटो ट्वीट किए। कहा- बीजेपी के गुंडों ने राहुल जी की कार पर लाल चौक में हमला किया। जबकि राहुल ने कहा- मैं इस तरह से नहीं डरता। राहुल ने और क्या कहा…

– राहुल ने कहा, “काले झंडे दिखाए तो हमने सोचा कि देखते हैं इनमें कितना दम है। गाड़ी से निकला। वो 8 या 10 लोग थे, भाग गए। सच्चाई ये है कि वो डरपोक लोग हैं। महात्मा गांधी ने ये सिखाया है कि पत्थरों से और नरेंद्र मोदी के लोगों से डरने की जरूरत नहीं है। मैं यहां लोगों का दुख देखने आया हूं। हमारे पास गुजरात और हिंदुस्तान में सरकार नहीं है। पर सांसद हैं लोकसभा और राज्यसभा में। जो भी हो सकेगा हम आपकी मदद करेंगे। कल में असम गया। आज राजस्थान और गुजरात। देश में दो समस्याएं हैं।”
– लाल चौक के जिस इलाके में राहुल गांधी पहुंचे थे। वहां लोगों ने नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी की और राहुल को काले झंडे दिखाए। हालात देखकर राहुल वहां से फौरन चले गए। लोगों का आरोप है कि राहुल गांधी तो यहां आए हैं लेकिन उनके विधायक बेंगलुरू में आराम फरमा रहे हैं।

कांग्रेस ने क्या कहा?

कांग्रेस स्पोक्सपर्सन अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा- ये बीजेपी की साजिश है। इसकी कड़े शब्दों में निंदा करनी चाहिए। ये बीजेपी का सही चाल, चरित्र और चेहरा दिखाती है। वो सिर्फ खिलौने चाहते हैं। राहुल गांधी को कोई चोट नहीं आई है। ये देश क्या स्वतंत्र नहीं है? क्या हम इसके लिए आपसे इजाजत लेंगे। ये देश का अपमान है।
– अहमद पटेल ने क्या कहा- मैं इसकी निंदा करता हूं। ये पहले से तैयारी थी। सरकार ने विफलताओं को छुपाने के लिए ये हमले कराए। जो जिम्मेवार हैं उनके खिलाफ कारईवाई होनी चाहिए। सरकार और एडमिनिस्ट्रेशन मिली हुई है।

बीजेपी का जवाब क्या?

– गुजरात बीजेपी के प्रवक्ता भरत पंड्या ने कहा- कांग्रेस घबरा गई है। हम घटना की निंदा करते हैं। कांग्रेस ने तो घटना के पहले ही आरोप लगा दिया। इसका मतलब ये है कि कांग्रेस सिर्फ प्रचार और प्रसार चाहती है। वो प्राइवेट गाड़ी में क्यों बैठे? हमारे होम मिनिस्टर ने फौरन जांच के आदेश दिए हैं। हमारे पीएम और राज्य के सीएम बनासकांठा दौरा कर चुके हैं। सीएम पांच दिन से वहां है।
– बीजेपी स्पोक्सपर्सन संबित पात्रा ने कहा- गुजरात कांग्रेस के एमएलए बेंगलुरु में ऐश कर रहे हैं। राहुल गांधी फोटो अपॉर्चुनिटी के लिए जाते हैं। उन्हें विषय का ज्ञान नहीं होता। वो कुछ देर नजर आते हैं इसके बाद विदेश चले जाते हैं। इसके पहले एमपी में भी किसानों के मसले पर उन्होंने यही किया था। पहले अपने विधायकों को वापस बुलाएं।
पुलिस ने क्या कहा?
– बनासकांठा के एसपी नीरज बागुजार ने कहा- एक शख्स ने राहुल की कार पर पत्थर फेंके। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी कार का पिछला शीशा टूट गया है। घटना धानेरा में हुई।

Add Comment

Click here to post a comment




Trending