राजनीती

सुषमा पर विपक्ष का आरोप, विशेषाधिकार हनन नोटिस

नई दिल्ली, एजेंसी। राज्यसभा में विदेश नीति पर चर्चा के दौरान गुरुवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विपक्ष को जवाब दिया। लेकिन इस दौरान कांग्रेस ने सुषमा पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है. इस मुद्दे पर कांग्रेस ने सुषमा पर विशेषाधिकार हनन का नोटिस लाएगा।
शुक्रवार को कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला बोले कि सुषमा ने मेरे भाषण की आलोचना की थी, मैंने अपने भाषण में सीपीईसी का जिक्र ही नहीं किया। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य आनंद शर्मा ने कहा कि सदन में सुषमा स्वराज ने झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि सुषमा अपने बयान पर माफी मांगे, नहीं तो उन्हें विशेषाधिकार हनन का सामना करना पड़ेगा। आनंद शर्मा ने कहा कि बुरहान वानी के एनकाउंटर से पहले पठानकोट अटैक हुआ, इसके अलावा 9 और आतंकी हमले हुए, जिन्हें सुषमा स्वराज भूल गईं। राजीव शुक्ला ने कहा कि मुझे लेकर विदेश मंत्री ने सदन में जो बयान दिया है वो गलत है। शुक्ला ने सुषमा के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस लाने की बात कही।

क्या कहा था सुषमा ने: सुषमा स्वराज ने सदन में कहा था कि बानडुंग एशिया अफ्रीका संबंधों पर हुए सम्मेलन में उन्हें बयान देना का मौका ही नहीं मिला। कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ये कहते रहे कि उन्होंने भाषण दिया और पूर्व पीएम पंडित नेहरू का नाम नहीं लिया। सुषमा ने पाकिस्तान से भारत के संबंधों पर सदन में बताया था कि 2016 में कश्मीर में बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद दोनों देशों के रिश्तों में बिगाड़ आया।

About the author

amit tomer

Add Comment

Click here to post a comment




Trending