आगरा क्राइम

अछनेरा में कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या: Agra

सच का उजाला नेटवर्क

आगरा। अछनेरा के मागरौल जाट में आज सुबह एक किसान शीशम के पेड़ पर लटका मिला। मौत से पहले किसान ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने खुद को कर्ज से परेशान होना बताया है। किसान के ऊपर 22 लाख का कर्ज हो गया था और साहूकार आए दिन उसे परेशान किया करते थे। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
जानकारी के अनुसार थाना अछनेरा के मागरौल जाट में 28 वर्षीय फतेह सिंह पुत्र भगत सिंह रहता था। फतेह सिंह किसान है। परिजनों के अनुसार बीती रात फतेह सिंह गांव से बाहर निकल गया और शीशम के पेड़ पर लटककर आत्महत्या कर ली। आज सुबह जब ग्रामीणों ने इसके शव को लटका देखा तो हड़कम्प मच गया। सूचना पर परिजन और पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस को मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है।
सुसाइड नोट के अनुसार फतेह सिंह ने लिखा है कि उसके ऊपर 22 लाख का कर्जा हो गया था। कुछ साहूकारों का था तो कुछ सहकारी बैंक का। कर्जदार रोज घर पर आकर परेशान कर रहे थे। कागज में लिखा है कि उसके पास बच्चों की पढ़ाई तक के लिए पैसे नहीं थे। दाने-दाने को मोहताज हो गया था और कर्जदार रोजाना घर पर आकर परेशान किया करते थे।
परिजनों के अनुसार फतेह सिंह को इस बार फसल में काफी नुकसान हो गया था। आलू में नुकसान ज्यादा हो गया। इस कारण कर्जा चुकाने में असमर्थ रहा। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि सारी परिस्थितियों को देखते हुए व आत्महत्या कर रहा है और उसके घरवाले उसके बच्चों का ध्यान रखे।




Trending