Education आगरा

शिक्षामित्रों ने विधायक के घर पर दिया धरना

सच का उजाला नेटवर्क
आगरा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शिक्षामित्र आपे से बाहर हो रहे हैं। बीते रोज शिक्षामित्रों ने फतेहपुरसीकरी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक चौधरी उदयभान सिंह के निवास पर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि हम शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन ईंट का जवाब पत्थर और गोली का जवाब गोली से देने की हिम्मत रखते हैं। यह सुनकर मौके पर पहुंचे दो पुलिस वाले लौट गए।
हजारों की संख्या में शिक्षामित्र चौधरी उदयभान सिंह के हसनपुरा, लोहामंडी स्थिति आवास पर पहुंचे। उनके घर के सामने धरने पर बैठ गए। नारे लगा रहे थे- शिक्षामित्र एकता जिन्दाबाद, हमारी मांगें पूरी हों, चाहे जो मजबूरी हो, हमारी मांग पूरी हो। दो शिक्षामित्रों के हाथों में पोस्टर था, जिस पर लिखा था- शिक्षामित्रों की जिम्मेदारी मेरी है- नरेन्द्र मोदी। इस पोस्टर को बार-बार चमकाया जा रहा था।
शिक्षामित्रों के जुझारु नेता वीरेन्द्र छौंकर ने कहा कि शिक्षामित्रों ने बीएलओ के रूप में भारतीय जनता पार्टी को वोट दिलाए। हमने हर तरह का काम किया। प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार के दौरान बनारस में कहा कि शिक्षामित्रों की जिम्मेदारी मेरी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चुनावी सभाओं में शिक्षामित्रों का मुद्दा उठाया था। अब वे मुख्यमंत्री हैं, तो कुछ और बात कर रहे हैं। शिक्षामित्रों को बरगलाया जा रहा है। शिक्षामित्र हताशा में आत्महत्या कर रहे हैं। मांग की कि शिक्षामित्रों को मुख्यमंत्री से मिलवाया जाए। हम शिक्षक ही रहेंगे।

About the author

amit tomer

Add Comment

Click here to post a comment




Trending