Uncategorized

इनके शरीर के बारे में लोगों ने भद्दी बातें कहीं, पढ़िए इन लड़कियों का जवाब

सोनी टीवी पर आने वाले शो ‘बेहद’ में ‘सांझ’ का किरदार करती हैं अनेरी वजानी. अनेरी इन्स्टाग्राम पर खूब एक्टिव हैं. बीते दिनों इन्होंने लॉन्जरी में खुद की एक फोटो अपलोड की.

इन्स्टाग्राम तस्वीरें शेयर करने की जगह है. जाहिर सी बात है, लोग हर तरह की तस्वीरें शेयर करते हैं. मगर बिकिनी में लगी ये फोटो लोगों को पसंद नहीं आई. सोचिए क्यों.

न, इसलिए नहीं कि लोगों को वो अश्लील लगी. बल्कि इसलिए कि लोगों को अनेरी का शरीर पसंद नहीं आया. लोगों ने अनेरी से कहा, आप बहुत दुबली हैं, थोड़ा वजन बढ़ा लीजिए. एक ने कहां तुम औरतों की बेइज्जती कर रही हो. तो दूसरे ने कहा, तुम्हें प्रोटीन वाला पाउडर पीना चाहिए. किसी ने ये भी कहा कि मैं तुम्हारा फैन हूं, मगर ये फोटो बहुत ही बदसूरत है.

कितने कमाल की बात है, लोगों को लगता है की अनेरी के शरीर पर उनकी टिप्पणियों का कोई मतलब है. लोग इतने क्यूट हैं कि उनको लगता है कि अनेरी ने उनकी तारीफ़ सुनने के लिए ये तस्वीर लगाई थी. मितरों, लड़कियां अपनी ख़ुशी ने लिए तस्वीरें अपलोड करती हैं, आपको खुश करने के लिए नहीं.

अनेरी ने ट्रोल करने वालों को ऐसे जवाब दिया:

फिल्मों, म्यूजिक और इश्तेहारों ने हमारे दिमाग में खूबसूरती के बड़े ही सख्त पैमाने तय किए हुए हैं. जिसमें जांघें, कूल्हे और स्तन तो उन्हें मांसल चाहिए, मगर कमर और कंधे पतले चाहिए. लड़की इससे अलग हो, तो वो उनके लिए बुरे शरीर बन जाते हैं. सोनम कपूर के छोटे स्तनों और सोनाक्षी सिन्हा के चौड़े माथे पर आज तक भद्दे चुटकुले बनाए जाते हैं.

वहीं कुछ औरतें ऐसी हैं, जो फिल्मों और मॉडलिंग की दुनिया में ‘परफेक्ट मॉडल’ के स्टीरियोटाइप से लड़ रही हैं. ऐसी ही एक मॉडल है डायना वेरस.

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

डायना न्यू यॉर्क की मॉडल हैं. बीते दिनों इन्होंने ने स्विमिंग के बाद की ताजा तस्वीर इन्स्टाग्राम पर डाली. थोड़ी सी चमड़ी देखकर लोग चालू हो गए. लोगों ने उन्हें मोटी, चबी और भद्दा कहकर तंग कर दिया. डायना ने उन्हें मजेदार जवाब दिया.

View image on Twitter

डायना कहती हैं कि हम सभी अलग-अलग उम्र, रंग, वजन और आकारों में आते हैं. सब बराबर खूबसूरत होते हैं. कोई कम-ज्यादा नहीं होता.

डायना की बात तो सही है, लेकिन उस घटिया पुरुषवादी मानसिकता का क्या, जिसे लगता है कि औरत का शरीर केवल पुरुष को खुश करने की वस्तु है.

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment




Trending