आगरा राजनीती

गद्दारों पर अब रामगोपाल यादव कसेंगे नकेल

सच का उजाला नेटवर्क
आगरा। समाजवादी पार्टी सत्ता में रहने के बाद लोकसभा चुनाव 2014 बुरी तरह हारी थी। विधानसभा चुनाव में भी करारी शिकस्त झेलने के बाद अब पार्टी ने अंदरूनी जड़ों को खंगालना शुरू कर दिया है। पार्टी ने ऐसे नेताओं, पार्षदों, मेयर, नगर पंचायत अध्यक्ष, पदाधिकारियों, पूर्व विधायकों, सांसदों, एमएलसी आदि की सूची तैयार करना शुरू कर दिया है, जो पार्टी की बैठकों में हिस्सा नहीं लेते हैं। इसके लिए एक खास योजना तैयार की गई है।
पार्टी के महानगर अध्यक्ष रईसुद्दीन कुरैशी ने बीते दिनों हुई मीटिंग में कहा था कि पार्टी हाईकमान ने तय किया है, जो लोग पार्टी की बैठकों में भाग नहीं लेते हैं, उनके नामों की सूची तैयार की जाए। अब ऐसे लोगों का नाम प्रो.रामगोपाल यादव के पास तैयार कर भेजा जा रहा है, जो पार्टी की गतिविधियों में भाग नहीं लेते हैं। इन नामों की सूची को जिलेवार पार्टी हाईकमान तक पहुंचाया जा रहा है।
पार्टी का वही कार्यकर्ता और पदाधिकारी आदि मेयर का टिकट लेने के लिए सक्षम होगा, जो सक्रिय सदस्य होगा। समाजवादी पार्टी महानगर आगरा को प्रारंभिक, सक्रिय सदस्य बनाने का जो टारगेट मिला था, वह पूरा होने के कगार पर है। जो लोग पार्टी के लिए काम नहीं करते हैं, ऐसे लोगों को चिन्हित कर ब्लैक लिस्टेड करने का काम किया जाएगा और भविष्य में कभी पदाधिकारी नहीं बन पाएंगे।
वहीं सपा महानगर मीडिया प्रभारी सौरभ गुप्ता का कहना है कि सक्रिय लोग ही पार्टी का हिस्सा होंगे। जिसके पास एक हजार रुपए वाली सक्रिय सदस्य बनाने वाली रसीद होगी, उसका पूरा डाटा पार्टी कार्यालय में होगा और उनका आईकॉर्ड तैयार होगा। इस कॉर्ड के जरिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की जा सकती है।




Trending