ज्योतिष

उसे आज ही निपटा लें मेष राशि वाले, जो काम हाथ में है

हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. ऐसे में हम आज बुधवार को आपको बता रहे हें कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.
किसी राशि के लिए ये दिन बहुत अच्छा रहेगा, तो किसी के लिए निराशा लेकर आएगा. वहीं, किसी राशि के लिए आज के दिन अपने जरूरी काम निपटा लेना महत्वपूर्ण होगा.
किसी को आज के दिन अपने काम सफलता मिल सकती है. हालांकि, किसी राशि को आज कोई भी नया काम न शुरू करने की हिदायत दी गई है.

मेष
आपकी राशि के चौथे भाव के स्वामी और आठवें भाव के स्वामी एक दूसरे के घरों में विराजमान हैं. आप जो भी काम कर रहे हैं, जो आपके हाथ में उसे इस एक दिन में निपटा लें, आपके हित में रहेगा. इसके लिए आवश्यक साहस आपको स्वयं जुटाना होगा. आज आप सतही जानकारी से आप संतुष्ट नहीं रहेंगे और हर बात की बिल्कुल जड़ तक जाने की उत्सुकता रहेगी. आप आज ऐसे कार्यों के लिए प्रयासरत रहेंगे, जिनमें आपकी समस्याओं का, और यहां तक कि बोरियत का भी कोई समाधान छिपा हो. कुछ नया करने की इच्छा तीव्र रहेगी. कोई नया शौक शुरु हो सकता है या नया कार्य हाथ में ले सकते हैं. स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा.

वृषभ
आज आपकी रचनात्मकता चरम पर रहेगी. आज का दिन भी आपके लिए अच्छा है. जैसे सारे दिन आप मंद-मंद और मन ही मन मुस्कुराते रहें. आपका मन कल्पना लोक में उड़ानें भरता रहेगा. मन में आते इन विचारों का अपना महत्व है. इनमें कई गूढ़ अर्थ भी छिपे हैं. अच्छा होगा कि आप इन्हें कहीं लिख कर रख लें, सही समय आने पर यह कल्पनाशीलता काम आएगी.

मिथुन
आप जैसे हैं, और जैसे थे, आज आप वैसा व्यवहार नहीं करेंगे. आपके अपने भावनालोक में एक बदलाव आता जा रहा  है. पुराने संबंधों में एक नया जोश आ रहा है. आप स्वयं पर बरसते प्रेम से अभिभूत रहेंगे. आप स्वयं भी अपने निकटजनों को यह अहसास कराएंगे कि वे आपके लिए कितने अहम हैं. दफ्तर में सामूहिक रूप से किए जाने वाले कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. काम सहजता से निपटेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कर्क 
आज का दिन आपके लिए वैसे तो कोई नया काम शुरु करने के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन जो भी कार्य ऐसा हो, जिसमें बहुत सोच-विचार की आवश्यकता हो, लिखा-पढ़ी करना हो, योजना बनाना हो- तो उस कार्य के लिए आज का दिन बहुत उपयुक्त है.

सिंह
कुछ बदलाव करने की इच्छा तीव्र रहेगी. ऐसा बदलाव , जिसमें मेहनत भी लगनी हो. जैसे अपने घर की जमावट में फेरबदल, या बगीचे की सजावट, या दफ्तर के कागजों की देखभाल आदि. अगर आपका इलाज चल रहा है, तो आपके मन में आज अपना डॉक्टर बदलने की बात आएगी. स्वास्थ्य के मामले में ध्यान दें. आप अपने महत्व को कम करके जरा भी न आंकें.

कन्या
आज जब आप दफ्तर में या अपनी मित्र मंडली में पहुंचेंगे, तो आपको महसूस होगा, जैसे सब आपकी ही प्रतीक्षा कर रहे हैं. वास्तव में आप आज सभी के प्रिय बने रहेंगे. ऐसे में यही सही मौका है, जब आप अपनी किसी अवांछित चीज या आपको परेशानी में डालती आ रही किसी अवांछित स्थिति से मुक्ति पा सकते हैं. जरूरत पड़ने पर एक कदम पीछे हटने से भी संकोच न करें.

तुला
एकाग्रता में संकट आ सकता है. करिअर और धन के विषय आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन आप उन पर पूरा ध्यान महज इस कारण नहीं दे पाएंगे, क्योंकि कोई न कोई नया विषय आपको बार-बार डिस्टर्ब करता रहेगा. आपके संचार उपकरण, जैसे फोन, मोबाइल या इंटरनेट भी आपको आज थोड़ी परेशानी दे सकते हैं.

वृश्चिक
आपके लिए एक नया दौर शुरु हो रहा है. जो भी नई संभावनाएं सामने नजर आती हों, उन पर गंभीरता से विचार करें, और अपने कदम आगे बढ़ाएं. वास्तव में आज का दिन कैसा बीतेगा, यह आपके अपने हाथ में है. आप प्रपसन्न रहेंगे, तो पाएंगे कि सारे लोग आपसे प्रसन्न हैं, और सारी स्थितियां आपके पक्ष में हैं.

धनु
आपके साथ जो स्थितियां हैं, उनमें ही इतनी ऊर्जा निहित है कि उनसे प्रेरणा लेकर आप आसानी से आगे बढ़ सकते हैं. आपकी राशि पर शुक्र की सीधी दृष्टि है, मानकर चलिए की प्रेम की देवी आप पर प्रसन्न हैं. उस पर चंद्रमा के गोचर ने आपको कुछ और विशेष महत्व दे दिया है. अगर आपके प्रेमसंबंध प्रगाढ़ हैं, तो आज के दिन वह किसी भी आघात को सहन कर सकते हैं.

मकर
सपने साकार करने वाला दिन है. चारों और से शाबासी और प्रशंसा आपके खाते में जमा होती रहेगी. धन भी, वह भी लगभग अनपेक्षित ढंग से आपके खाते में जमा होगा. आपके मुख से सिर्फ प्रशंसा और धन्यवाद की वाणी निकलेगी, तो आपकी ही प्रशंसा में चार चांद लगाएगी.

कुंभ
भावनाओं में उतार-चढ़ाव आएगा. जो चीज कल तक आपको बहुत प्रिय थी, आज उसके प्रति अनुराग कम होगा. उलझनों से, काम के बोझ से बाहर निकलने की इच्छा होगी, लेकिन इसका मौका शायद न मिल सके. धन निवेश के कार्य आज टाल दें. अपनी गलतियों या अपनी समस्याओं के लिए दूसरों को दोष न दें, उसके बजाए समाधान खोजने का प्रयास करें.

मीन
आपकी राशि के लोग भय और अवसाद की भावना से बाहर निकल कर प्रसन्नता की दुनिया में प्रवेश करेंगे. जो चीज कल लतक कठिन लग रही थी, वही आज सरल लगेगी. बिजनेस, करिअर या जीवन के अन्य क्षेत्रों में एक नई दिशा का विचार मन पर हावी होगा. जो मौका मिले, उसे न चूकें. चिंतन ज्यादा और मेहनत कम की स्थिति आपके साथ रहेगी.

Tags




Trending