सैमसंग Dex: आपके स्मार्टफोन को कंप्यूटर में बदल देगी ये डिवाइस

Spread the love

Please follow and like us:

  • 1
  • Share

सैमसंग ने इस डिवाइस को गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस के साथ लॉन्च किया है

नई दिल्ली। सैमसंग ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन्स गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस को लॉन्च कर दिया है। लेकिन कंपनी ने इनके साथ ही Samsung DeX नाम से एक अनोखी डिवाइस भी लॉन्च की है। यह एक ऐसी​ डिवाइस है, स्मार्टफोन को मॉनिटर और की—बोर्ड से कनेक्ट कर कंप्यूटर में बदल देता है। सैमसंग की यह डिवाइस ठीक माइक्रोसॉफ्ट ने Lumia स्मार्टफोन के साथ लॉन्च हुए Continumm की तरह ही है।

ऐसे करें यूज

Samsung DeX को गैलेक्सी एस8 में लगाकर एचडीएमआई केबल के जरिए मॉनिटर और की—बोर्ड से कनेक्ट करें। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ और माउस भी कनेक्ट किए जा सकते हैं। इसके बाद आपका स्मार्टफोन उसी तरह से काम करेगा जैसे कंप्यूटर का सीपीयू करता है। मॉनिटर से कनेक्ट होने के बाद उसमें कंप्यूटर जैसा इंटरफेस दिखाई देने लेगे। ऐसा करके आप मॉनिटर में इंटरनेट ब्राउजिंग या समेत मैसेजिंग जैसे काम बखूबी कर सकते हैं।

 

Read More: आपकी जिओ सिम Prepaid है या Postpaid, ऐसे लगाएं तुरंत पता

चार्ज का भी करेगा काम

Samsung DeX डिवाइस के डॉक में एडेप्टिव फास्ट चार्जिंग फीचर भी दिया गया है जिसकी बदौलत यह कनेक्ट होने पर स्मार्टफोन को चार्ज भी करता रहेगा।

ये भी कर सकते हैं काम

सैमसंग का कहना है कि DeX के साथ माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस और एडोब मोबाइल सूट का सपोर्ट दिया गया है। इसकी वजह से यूजर अपने फोन को इसे कनेक्ट कर वर्ड फाइल्स पर भी काम कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि एडोब मोबाइल सूट के यूज से फोटो एडिट भी किए जा सकते हैं। कंपनी के मुताबिक सैमसंग DeX को माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं। जिनमें लाईटरूम मोबाइल भी शामिल है। इसकी वजह स्मार्टफोन के यूजर इंटरफेस को डेस्कटॉप के रूप में बदला जा सकता है। कंपनी जल्द ही इसकी कीमत का खुलासा करेगी।

 

Please follow and like us:

  • 1
  • Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *